Million Followers के लिए 10 टिप्स Instagram Stories का उपयोग करने के

व्यवसाय के लिए Instagram Stories का उपयोग करने के 10 टिप्स

आपके व्यवसाय की कहानियों को कुछ ऐसा बनाने के लिए यहां कुछ सर्वोत्तम प्रथाएं दी गई हैं, जिन पर लोग वापस आना चाहते हैं।


कहानियां छोटी और प्यारी रखें। प्रत्येक कहानी में एक ही विषय पर टिके रहें, जुआ खेलने से बचें ताकि लोग दूर न जाएं, और सुनिश्चित करें कि आपकी कहानियां अधिकतम एक या दो मिनट से अधिक नहीं चलती हैं।

दृश्यों के साथ रचनात्मक बनें। स्टिकर और इंटरेक्टिव फीचर्स एक कारण से हैं। उनका उपयोग करें—बस सुनिश्चित करें कि आपके दृश्य आपके ब्रांड से मेल खाते हैं।


हैशटैग का प्रयोग करें। हैशटैग आपकी कहानियों की पहुंच का विस्तार कर सकते हैं, और कहानियां उन लोगों को आकर्षित करने का एक तरीका हैं जो कुछ हैशटैग की खोज कर रहे हैं जो आपकी सामग्री के बारे में उत्साहित हैं।


उपयोगकर्ता-जनित सामग्री (यूजीसी) का पुन: उपयोग करें। अपने अनुयायियों से अपने ब्रांड से संबंधित फ़ोटो या वीडियो सबमिट करने के लिए कहें, फिर अपनी कहानियों में सर्वश्रेष्ठ सबमिशन साझा करें। यहाँ Instagram पर UGC का उपयोग करने के बारे में अधिक सुझाव दिए गए हैं।


महत्वपूर्ण कहानियां सहेजें। कहानियां केवल 24 घंटों तक चलती हैं, लेकिन आप उन लोगों को सहेज सकते हैं जिन्हें आप अपनी प्रोफ़ाइल के सामने प्रदर्शित करना चाहते हैं (आप उन्हें वर्गीकृत भी कर सकते हैं)।


अनन्य सामग्री साझा करें। हर कोई यह महसूस करना पसंद करता है कि वे जानते हैं। अपने फ़ॉलोअर को नए उत्पादों, परदे के पीछे के फ़ुटेज या विशेष छूट की एक झलक दें.


प्रश्नोत्तरी और चुनाव का प्रयास करें। क्विज़ और पोल आपके उत्पादों या सेवाओं पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है और यहां तक ​​कि आपको बेहतर मार्केटिंग निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं जैसे कि किस प्रकार की सामग्री पोस्ट करनी है और कब।


प्रतियोगिताएं चलाएं। अपनी कहानियों में रचनात्मक प्रतियोगिताएं चलाना दर्शकों को आकर्षित करने का एक निश्चित तरीका है। अनुयायियों को आपके ब्रांड से संबंधित फ़ोटो या वीडियो सबमिट करने या किसी नए उत्पाद या सेवा के लिए स्लोगन या टैगलाइन के साथ आने के लिए कहने का प्रयास करें।


लाइव स्ट्रीमिंग का लाभ उठाएं। इंस्टाग्राम पर लाइव स्ट्रीमिंग आपको रीयल-टाइम में अपने फॉलोअर्स से जुड़ने की अनुमति देती है, और एक बार लाइव हो जाने के बाद, आप इसे अपनी स्टोरी में सेव कर सकते हैं। व्यवसाय के लिए Instagram Live का उपयोग करने के तरीके के बारे में और जानें.


कहानियां सुनाएं। इसे एक कारण के लिए एक कहानी कहा जाता है - एक बताओ।

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